नालंदा में निकाय कर्मी संयुक्त कन्वेंशन

निकाय कर्मियों के संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर बिहारशरीफ नगर कामगार यूनियन की ओर से 28 जून 2019 को बिहारशरीफ के टाउन हाॅल में एक कन्वेंशन किया गया, जिसमें बिहारशरीफ, हिलसा, राजगीर और नवादा के सफाईकर्मियों और कर्मचारियों ने भागीदारी की.

बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के महासचिव का. का. श्यामलाल ने कन्वेंशन का उद्घाटन करते हुए कहा कि बिहार की नीतीश सरकार दलित-महादलित के विकास का नारा देते नहीं थकती है पर जान खतरे में डाल शहर की सफाई करने वाले सफाईकर्मियों को जो 20-25 वर्षों से काम कर रहे हैं, नियमित करने की बजाय आउटसोर्सिंग कर उनके काम को ठेकेदारों के हवाले कर उनका खुला शोषण कर रही है. उन्होंने बताया कि निकायों में ठेकेदारी प्रथा बन्द करने, निकाय कर्मियों की सेवा को नियमित करने, न्यूनतम मानदेय 18000 रु करने, 7 वां वेतन पुनरीक्षण लागू करने आदि 11 सूत्री चिर-लंबित मांगों को लागू करवाने के लिए आगामी 20 अगस्त से निगमकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल आयोजित है.

कन्वेंशन को दरभंगा नगर निगम के अध्यक्ष शशिकांत मिश्र, मोख्तार अहमद खान, नवादा नगर परिषद के भोला राम, ऐक्टू के राजकिशोर शर्मा, राजगीर नगर पंचायत के गिरेन्द्र प्रसाद, बिहारशरीफ निगम के अध्यक्ष और सचिव विक्की कुमार और मनोज दास ने भी संबोधित किया. कन्वेंशन का संचालन ऐक्टू राज्य उपाध्यक्ष मकसूदन शर्मा ने किय.। कन्वेंशन के अंत में 7-सूत्री प्रस्ताव पास किया गया.

वर्ष28
अंक29