डाल्टेनगंज में परिवर्तन रैली व सभा

पलामू जिले (झारखंड) के डाल्टेनगंज में ‘भाजपा भगाओ, पलामू बचाओ’, ‘झारखंड बचाओ, देश बचाओ’ नारे के साथ ‘परिवर्तन रैली’ आयोजित की गई जो शिवाजी मैदान से निकाली और शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरती हुई पुनः शिवाजी मैदान में लौट कर सभा में तबदील हो गई. सभा में सैकड़ों की संख्या में किसान-मजदूर और छात्रा-नौजवान शामिल थे. रैली में काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं.

रैली में शामिल लोग इन मुख्य नारों के साथ-साथ ‘अकाल सुखाड़ के स्थायी समाधान के लिए सिचाई का पुख्ता इंतजाम करो!’ ‘सुप्रीम कोर्ट की आड़ लेकर आदिवासी मूलवासी को उजाड़ने की साजिश बंद करो!’, ‘पलामू का पानी पलामू की खेतों को देना होगा!’ तथा ‘तमाम स्कीम वर्करों को सरकारी कर्मचारी घोषित करो !’ के नारे लगा रहे थे.

सभा की अध्यक्षता पार्टी राज्य कमेटी के सदस्य रविंद्र राम ने की. सभा को संबोधित करते हुए राज्य सचिव का. जनार्दन प्रसाद ने कहा कि मोदी-रघुवर सरकार हर मोर्चे पर विफल सरकारें साबित हुई हैं. ये सरकारें सिर्फ पूंजीपति घरानों के लाभ के लिए जनता के हितों के खिलाफ काम कर रही हैं. वे जनता के गुस्से से निपटने के लिए जनता के अंदर फूट व टकराव को सचेतन ढंग से बढ़ा रही हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एक-एक कर सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं में भ्रष्टाचार फैलाकर और उसे नौकरशाही तंत्र के हवाले कर इन संस्थाओं को समाप्त कर देने के अभियान पर निकल चुकी है. इस सरकार को हटाये बिना देश व पलामू का भला नहीं हो सकता है. सभा को राज्य कमेटी सदस्य कालीचरण मेहता, वरिष्ठ नेता व अधिवक्ता नन्दलाल सिंह, राज्य स्थायी कमेटी सदस्य सुषमा मेहता, जिला कमेटी सदस्य कमलेश प्रजापति, महेंद्र राम, कविता सिंह, अनीता देवी, अविनाश रंजन, दिव्या भगत आदि ने भी संबोधित किया. सभा के बाद सैकड़ों लोगो की उपस्थिति में मांगपत्र दिया.

वर्ष28
अंक12